Trending News

कुरुक्षेत्र में सूर्यग्रहण का दिखा अनोखा नजारा, कंगन सा नजर आया सूर्य, ब्रह्म सरोवर पर अनुष्‍ठान

सूर्यग्रहण पर शुरू हाेेने के साथ ही कुरुक्षेत्र के ब्रह्म सरोवर पर धार्मिक अनुष्‍ठान शुरू हो गए। तीर्थ पुरोहितों के साथ देश के विभिन्‍न जगहोंं से आए संतों ने यज्ञ किया।

क्या 21 जून 2020 को खत्म हो जाएगी दुनिया? माया कैलेंडर पर चौंकाने वाला खुलासा

कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर में हंगामा मचा हुआ है. इस बीच एक नया दावा सामने आया है कि अगले हफ्ते 21 जून को दुनिया खत्म हो जाएगी.

WHO ने अफ्रीका में महामारी में 'तेजी आने' की चेतावनी दी

विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि अफ्रीका में महामारी में तेजी आ रही है. संगठन ने इस ओर भी ध्यान दिलाया कि महाद्वीप में कोरोना वायरस के एक लाख मामले पहुंचने में 98 दिन लग गए जबकि इनकी संख्या दो लाख पहुंचने में सिर्फ 18 दिन लगे.

ईडी की बड़ी कार्रवाई हांगकांग में रखे नीरव और मेहुल के 1350 करोड़ के हीरे भारत लाए गए

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के हांगकांग से विभिन्न विदेशी संस्थाओं में रखे 108 विदेश से आने वाले माल को वापस मंगा कर जब्‍त कर लिया।

भारत में सितंबर मध्य तक खत्म हो जाएगा कोरोना का कहर, विशेषज्ञों ने आकलन कर बताया

स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेषज्ञों ने एक गणितीय मॉडल के आधार पर निष्कर्ष निकाला है कि सितंबर के मध्य तक देश से महामारी का कहर कम हो जाएगा।

कोरोना पॉजिटिव हुए तो सरकार उठाएगी पूरा खर्च, इस देश में टूरिस्ट को ऑफर

टूरिज्म सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए साइप्रस ने सैलानियों के लिए विशेष ऑफर देना शुरू कर दिया है. सरकार का कहना है कि अगर उसके देश में कोई टूरिस्ट कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसका सारा खर्च सरकार ही उठाएगी.

रिश्ते बिगाड़ने पर तुला 'पड़ोसी', पहली बार भारतीय सीमा पर सेना तैनात करेगा नेपाल

भारत के पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल के साथ अब संबंध तल्ख हो रहे हैं. नेपाल ने भारत के तीन क्षेत्रों को अपने नक्शे में दिखाने के लिए संविधान संशोधन बिल को संसद में पेश किया है. प्रधानमंत्री केपी ओली ने खुली सीमाओं को बंद कर दिया है अब केवल कुछ सीमाओं से ही भारतीय नेपाल में प्रवेश कर सकेंगे.

हरियाणा में कोरोना का कहर, गुरुग्राम में एक मौत, 13 जिलों में सर्वाधिक 123 पॉजिटिव मिले

हरियाणा में कोरोना का कहर इस कदर जारी है कि अब तक प्रदेश में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 123 मामले सामने आ गए हैं। 13 जिलों में ये नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जिले का स्वास्थ्य महकमा खासा चिंतित है और संक्रमण को रोकने की नई रणनीति पर काम कर रहा है। अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1504 पहुंच गई है। 

लॉकडाउन-5 की तैयारी शुरू, हॉटस्पॉट में बढ़ेगी सख्ती; मिल सकती हैं ये छूट

लॉकडाउन-पांच के दौरान मुख्य जोर कोरोना के बड़े हॉटस्पॉट पर होगा और देश के बाकी हिस्सों में पहले से अधिक छूट दी जा सकती है।

पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, रिहायशी इलाके में गिरा प्लेन, 98 लोग थे सवार

लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट हादसे का शिकार हो गई. विमान कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में गिरा. विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई.

आर्मी में कोई भी हो सकता है शामिल, फिर Govt जॉब में मिलेगा फायदा

भारतीय सेना एक ऐसे प्रस्ताव पर विचार कर रही है जिसमें युवाओं को तीन साल के लिए सेना में शामिल होने का मौका दिया जाएगा. इस प्रस्ताव का नाम 'Tour Of Duty' रखा गया है.

सुप्रीम कोर्ट ने लॉकडाउन के दौरान का ब्याज नहीं वसूलने की मांग पर RBI और सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन की अवधि में बैंक से लिए गए कर्ज पर ब्याज नहीं वसूलने की मांग पर केंद्र और आरबीआइ से जवाब मांगा है।

24 घंटे में 3500 से ज्यादा नए केस, देश में कोरोना के शिकार 50 हजार के पार

गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक, अब देश में कोरोना के कुल कंफर्म केस की संख्या 52 हजार 952 है. इसमें से 1783 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 हजार 267 लोग ठीक हो चुके हैं.

अहमदाबाद में 21 सब्जी वाले कोरोना पॉजिटिव, गुजरात में मरीजों की संख्या 6 हजार के पार

अहमदाबाद शहर के एक ही इलाके में सब्जी बेचने वालों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे इलाके में हाहाकार मच गया. हरिपुरा इलाके में सब्जी बेचने वालों के परिवार के सदस्यों को क्वारनटीन कर दिया गया है.

राहत के साथ ही हरियाणा में कोरोना हुआ विस्फोटक, एक की मौत, 75 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि

हरियाणा में लोगों को लॉकडाउन राहत मिलने के साथ ही कोरोना ने विस्‍फोटक रूप धारण कर लिया है। राज्‍य में सोमवार को एक मरीज की मौत हो गई और 75 नए मरीजों की पुष्टि हुई।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से कैसे जाएं घर? दूर करें हर कन्फ्यूजन

भारतीय रेलवे के मुताबिक ये ट्रेनें केवल मजदूरों श्रद्धालुओं पर्यटकों छात्रों और अन्य ऐसे लोगों के लिए हैं जो अपने घर-गांव से दूर लॉकडाउन के दौरान फंस गए हैं।

महिला जनधन खाताधारकों के लिए खुशखबरी, इस तारीख से मिलने लगेगी 500 रुपये की दूसरी किस्त

महिला जनधनखातारकों को आसपास के एटीएम बैंक मित्र और ग्राहक सेवा केंद्र (CSPs) से पैसे निकालने का सुझाव दिया गया है ताकि बैंकों की शाखाओं में ज्यादा भीड़ ना हो।

पाकिस्तान ने पुंछ में इफ्तार के वक्त भी गोले दागे, घर के बाहर खड़े छात्र की मौत; परिवार रोजा भी नहीं खोल पाया

जम्मू में सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि शाम करीब 7 बजे पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी शुरू की

तेन मनकोटे में रहने वाला गुलफराज 12वीं में पढ़ता था। पाकिस्तान की गोलाबारी के दौरान उसके सीने में मोर्टार का स्प्लिंटर लगा।

नांदेड़ के श्री हजूर साहिब गुरुद्वारे से लौटे श्रद्धालुओं में अब तक 87 कोरोना पॉजिटिव

अमृतसर के सिविल सर्जन जुगल किशोर शर्मा ने बताया कि नांदेड़ से पंजाब में अब तक करीब ढाई हजार के आसपास श्रद्धालु पहुंच चुके हैं. इनमें 87 लोग अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें 23 अमृतसर से हैं.

बंद रेस्त्रां में घुसकर कई दिन तक रहा, लाखों का खा-पी गया शख्स

रेस्त्रां के अधिकारियों के मुताबिक, ऑर्टिज शराब की 70 बोतलें या तो पी गया या फिर चोरी करके ले गया. वहीं, सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि आरोपी शख्स 11 अप्रैल को एक खिड़की के जरिए बंद किए गए रेस्त्रां के भीतर पहुंचा था. निकलते वक्त वह अपने साथ खाने-पीने का सामान भी ले गया था.