Trending News

चमगादड़ पर रिसर्च करने से डरा अमेरिका, चीन में कोरोना वायरस पर सामने आई एक नई स्टडी

चीन के नए रिसर्च के मुताबिक चीनी वैज्ञानिकों ने 13 फीट की दूरी को जरूरी माना है.

लॉकडाउन के बीच 15 दिन में EPFO ने बांटे 946 करोड़ रुपये, आप भी उठाएं PF से फायदा

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने 15 दिन में करीब 3.31 लाख क्लेम को निबटाते हुए सब्सक्राइबर को 946.49 करोड़ रुपये वापस किए हैं, जो उनके अपने प्रोविडेंट फंड में जमा था. श्रम मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है. कोरोना संकट के दौर में लोगों को किसी तरह की आर्थिक समस्या न आए इसके लिए EPFO ने पीएफ एकाउंट से एडवांस पैसा निकालने की सुविधा प्रदान की है.

Lockdown 2.0: 3 मई तक देश में बढ़ा लॉकडाउन, प्रधानमंत्री मोदी ने दिया 7 वचन निभाने का संदेश

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है।

HDFC में चीनी बैंक द्वारा हिस्सेदारी खरीदने पर सोशल मीडिया में हंगामा, जानें क्या है सच्चाई

एचडीएफसी बैंक' में चीन के पीपल्स बैंक ऑफ चाइना (PBOC) द्वारा क​थित रूप से हिस्सेदारी खरीदने पर सोशल मीडिया पर इतना हंगामा बरपा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी तक को ट्वीट करना पड़ा. हालांकि, इस मामले में सच्चाई कुछ और ही है.

सेना की बड़ी कार्रवाई, आतंकियों के लांचिंग पैड उड़ाए, पांच पाकिस्तानी सैनिक भी ढेर

भारतीय सेना ने पाकिस्‍तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए दुश्‍मन इलाके में आतंकियों के लॉन्चिंग पैड तबाह कर दिए। इस गोलाबारी में पांच पाकिस्‍तानी सैनिक भी ढेर हुए हैं।

एक्‍शन में सरकार: दिल्‍ली के ये 20 हॉट स्‍पॉट हुए सील, बाहर निकलने समय मास्‍क पहनना जरूरी

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में दिल्‍ली के 20 हॉट स्‍पॉट को सील कर दिया गया है। वहीं घर से निकलने से पहले मास्‍क पहनना जरूरी कर दिया गया है।

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के 15 जिले पूरी तरह सील

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार ने 15 जिलों को पूरी तरह से सील कर दिया है. इसमें लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली शामिल है.

क्या कोरोना की वजह से मौत होने पर बीमा कंपनियां क्लेम का पैसा देंगी? यहां जानिए जवाब

कोरोना महामारी (Coronavirus) की वजह से दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है. ऐसे में अगर कोरोना की वजह से किसी की मौत होती है तो लाइफ इंश्योरेंस कंपनियां क्लेम रिजेक्ट नहीं करेंगी.

अमेरिका को हाइड्रोक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन देगा भारत, कोविड-19 प्रभावित अन्‍य देशों में भी होगी आपूर्ति

अमेरिका समेत कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित अन्‍य देशों को भी भारत की ओर से हाइड्रोक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन व पैरासिटामोल की आपूर्ति की जाएगी।

कल से आज तक कोरोना के 386 नए केस, तबलीगी जमात की वजह से मामले बढ़े

रत में इस तरह कोरोना के 1637 मामले अब तक सामने आए हैं. इनमें से 133 पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और 38 लोगों की मौत हुई है.

आनंद विहार पर भयानक मंजर, बदइंतजामी के बीच घर जाने को हजारों लोग उमड़े

मजदूर, रिक्शा चालक और फैक्ट्री कर्मचारी अपने अपने गांव की ओर लौटने के लिए हजारों की तादाद में निकल पड़े हैं.

लॉकडाउन के चौथे दिन शनिवार को देशभर में मजदूरों का अपने-अपने घर के लिए पलायन एक बड़ी चुनौती बनकर सामने दिखा. इससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने कई कदम उठाए हैं.

विदेश के आंकड़ों की तस्दीक, गरमी बढ़ी तो कम हो जाएंगे कोरोना के मरीज

कोरोना से आज पूरी दुनिया संक्रमित है. दुनिया के संपन्न देशों में हर रोज कोरोना के मामले और मौत के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. इन सबके बीच एक वैज्ञानिक अध्ययन से थोड़ी राहत की सांस ये दुनिया ले सकती है. एक स्टडी में ये बात सामने आ रही है कि अगर गरमी बढ़ेगी तो हो सकता है कि कोरोना के कहर में कमी आए.

सरकार ने देश के सभी टोल प्‍लाजा पर टोल वसूली को निलंबित किया, गडकरी ने दी जानकारी

सरकार ने लॉकडाउन के दौरान आपातकालीन सेवाओं की आपूर्ति में दिक्‍कतों को दूर करने के लिए देशभर में सभी टोल प्लाजा पर टोल कलेक्‍शन को निलंबित करने की घोषणा की है।

सरकार ने बढ़ाई लैब की संख्या, अब हर दिन हो पाएंगे कोरोना वायरस के 12 हजार टेस्ट

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि केंद्र सरकार के 118 लैब अब 12000 टेस्ट रोजाना करने को तैयार हैं. लव अग्रवाल ने कहा कि अब 29 निजी लैब अपने 16000 कलेक्शन सेंटर के साथ काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये सैंपल कलेक्शन आईसीएमआर के गाइडलाइन के मुताबिक किया जा रहा है.

मोदी बोले- महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता था, कोरोना से 21 दिन में जीत की कोशिश

महामारी कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि महाराभारत का युद्ध 18 दिन में जीता था, कोरोना से 21 दिन में जीत की कोशिश है.

घबराएं नहीं, जानें 21 दिनों के लॉकडाउन में क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरा देश मंगलवार रात 12 बजे से 21 दिनों के लिए लॉकडाउन रहेगा. हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाएं देश की जनता को मिलती रहेंगी. इसे लेकर गृह मंत्रालय ने एक गाइडलाइन भी जारी की है.

फिर बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, लग सकता है जोर का झटका; जानिए कितनी हो सकती है बढ़ोतरी

सोमवार को वित्त विधेयक में संशोधन के तहत उत्पाद शुल्क सीमा में बढ़ोतरी की मंजूरी दी गई। इसके साथ ही पेट्रोल व डीजल पर और आठ रुपये तक का उत्पाद शुल्क लगाने का रास्ता साफ हो गया है।

हरियाणा, महाराष्‍ट्र, पंजाब और चंडीगढ़ में लगाया गया कर्फ्यू, दिल्‍ली और राजस्‍थान में लगाने की तैयारी

हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ ने कर्फ्यू लगा दिया है। राजस्थान ने सेना की मदद लेने का फैसला किया है तो राजधानी दिल्ली में कर्फ्यू लगाए जाने की तैयारी सामने आ रही है।

22 को जनता कर्फ्यू के साथ पूरे देश में ट्रेनबंदी , रेलवे नहीं चलाएगी ट्रेन (कोरोना से 'जंग')

रेल मंत्रालय ने घोषणा की है कि 21/22 मार्च की आधी रात यानी ठीक 12 बजे से 22 मार्च की देर रात 10 बजे तक, 22 घंटे कोई भी यात्री ट्रेन नहीं चलेगी. हालांकि, रेल मंत्रालय ने पहले ही दिन सात घंटे की यात्रा पूरी कर चुकी पैसेंजर ट्रेन के लिए राहत का इंतजाम किया है. ऐसी ट्रेनों के गंतव्य तक परिचालन की अनुमति होगी.