Popular News

हरियाणा सरकार के उपमुख्यमंत्री रह चुके चौ0 चंद्रमोहन ने कोविड 19 से जंग लड़ने के लिए भारतीय वैज्ञानिकों व डॉक्टरों द्वारा बनाई गई भारत बायोटेक की कोवेक्सिन की दूसरी डोज लगवाई

हरियाणा सरकार के उपमुख्यमंत्री रह चुके चौ0 चंद्रमोहन ने कोविड 19 से जंग लड़ने के लिए भारतीय वैज्ञानिकों व डॉक्टरों द्वारा बनाई गई भारत बायोटेक की कोवेक्सिन की दूसरी डोज लगवाई

हरियाणा में लोक डाउन 17 से बढ़कर हुआ 24 तक

हरियाणा में लोक डाउन 17 मई से बढ़कर हुआ 24 मई तक सुबह 5:00 बजे तक रहेगा

काेर्ट में पुलिस से हाथ छुड़ाकर भागे दुष्कर्म आरोपी, स्वैट कमांडो व पुलिस की टीम ने दबोचा

शहर के  रैनकपुरा से पकड़े गए नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप के दो आरोपियों को जब महिला थाना पुलिस की टीम पेश करने के लिए जिला अदालत में लाई तो यहां से पुलिस का हाथ छुड़ाकर दो आरोपियों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन कोर्ट की मजबूत सुरक्षा के बीच से आरोपी भाग नहीं सके। स्वैट कमांडो व पुलिस की टीम ने जिला अदालत के मुख्य गेट से थोड़ी दूरी पर ही आरोपी को पकड़ लिया। इसके बाद महिला थाना पुलिस की टीम को सौंप दिया।

डीजीपी के सभी सीपी और एसपी को आदेश लॉकडाउन को सख्ती से लागू करते हुए कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि फील्ड में तैनात सभी अधिकारी कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश में लगाए गए लॉकडाउन को अपने-अपने क्षेत्रों में एक मजबूत तंत्र एक्टिवेट करते हुए सख्ती से लागू करना सुनिश्चित करें।

ऑक्सीजन और कोविड की दवाओं की कालाबाजारी करने वालों की इन नंबरों पर दें सूचना : हरियाणा पुलिस

यहां दे कालाबाजारी की सूचना कोविड के बढ़ते से संक्रमण के मद्देनजर पुलिस द्वारा मोबाइल नंबर 7087089947 और टोल-फ्री नंबर 1800-180-1314 भी जारी किया गया है, जहां ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमेडिसविर इंजेक्शन और अन्य जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी पुलिस के साथ साझा की जा सकती है।

जालंधर में किसानों ने मकसूदा सब्जी मंडी में गेट पर किया मोदी सरकार पर रोष प्रकट कट देखें मौके की तस्वीरें

JALANDHAR - किसानों की भारत बंद जालंधर के किसानों ने मकसूदा सब्जी मंडी व फ्रूट मंडी में धरना देते हुए लगाई मोदी सरकार के खिलाफ नारे

हरियाणा में तीसरी से पांचवीं तक एक मार्च को खुलेंगे स्कूल, परीक्षा को लेकर भी जारी हुए ये आदेश

हरियाणा में अब स्‍कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई की तैयारी है। छठी से बारहवीं तक स्कूल खोले जाने के बाद अब प्रदेश में तीसरी से पांचवीं कक्षा तक स्कूल खोलने की तैयारी है। सब कुछ ठीक रहा तो पहली मार्च से इन कक्षाओं में नियमित पढ़ाई शुरू हो जाएगी। इस संबंध में शिक्षा विभाग के प्रस्‍ताव पर प्रदेश सरकार ने मुहर लगा दी है। इस संबंध में आज चंडीगढ़ में शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों की बैठक भी होगी। अगर पहली मार्च से तीसरी से पांचवीं तक के लिए स्कूल खुल जाते हैं तो एक महीने तक नियमित पढ़ाई हो सकेगी। इन कक्षाओं में निजी और सरकारी स्कूलों में करीब 12 लाख विद्यार्थी पढ़ते हैं। यह विद्यार्थी कोरोना के चलते मौजूदा शिक्षा सत्र में नियमित पढ़ाई से वंचित रहे हैं। सरकार के फैसले से अब जहां इनकी नियमित पढ़ाई हो सकेगी, वहीं परीक्षा भी आफलाइन यानी स्कूलों में ही ली जा सकेगी।

सोने के दाम में पिछले हफ्ते में आई भारी गिरावट, चांदी भी हुई काफी सस्ती; जानें क्या रह गए हैं रेट

Gold Price विश्लेषकों के मुताबिक धनतेरस और दीवाली जैसे त्योहार बीतने के बाद मांग में आई कमी के चलते सोने एवं चांदी की कीमतों में उल्लेखनीय कमी देखने को मिली। उल्लेखनीय है कि इस माह की 14 तारीख को दीवाली मनाई गई।

चीनी कंपनियों के वेतन में भेदभाव पर भड़के पाकिस्तानी कर्मचारी, किया जोरदार प्रदर्शन

न्यूज इंटरनेशनल ने बताया था कि ओरेंज लाइन मेट्रो ट्रेन का कार्य करने वाली पंजाब मास ट्रांजिट अथॉरिटी ने जो चीन के कर्मचारी भर्ती किए थे उनका वेतन पाकिस्तानी कर्मचारियों की तुलना में काफी ज्यादा था। यह मेट्रो ट्रेन लाहौर में शुरू हुई है।

Bank of Baroda के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, जमा व निकासी से जुड़े नियम फिर बदले

Bank of Baroda गौरतलब है कि बैंक ऑफ बड़ौदा ने हर महीने मुफ्त नकद जमा और निकासी की संख्या को घटा दिया था। बैंक ने हर महीने पांच-पांच मुफ्त जमा और निकासी लेनदेन को घटाकर तीन-तीन कर दिया था। यह बदलाव एक नवंबर 2020 से लागू किया गया था।

उत्तर प्रदेश के स्कूल सोमवार से कक्षा 9 से कक्षा 12 के छात्रों के लिए फिर से खुल गए

कोरोनोवायरस बीमारी के प्रसार के बाद पहली बार, उत्तर प्रदेश के स्कूल सोमवार को कक्षा 9 से कक्षा 12 के छात्रों के लिए फिर से खुल गए।

MSME को 31 अक्टूबर तक दिया जाना है 3 लाख करोड़ रुपए का कर्ज, अभी तक इसके 50 फीसद का भी भुगतान नहीं

सरकार ने MSME को पूरी तरह से सरकारी गारंटी वाले 3 लाख करोड़ रुपए के कर्ज देने के लिए इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम (ECLGS) की शुरुआत की थी। इस स्कीम के तहत कर्ज लेने की समय सीमा आगामी 31 अक्टूबर को समाप्त हो रही है।

राजनाथ सिंह 10 सितंबर को करेंगे राफेल को भारतीय वायु सेना में शामिल, फ्रांस के रक्षा मंत्री को भी न्योता

बताया जा रहा है कि राफेल विमान को वायुसेना में औपचारिक रूप से शामिल करने वाला समारोह 10 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।

Spicejet ने अपने यात्रियों से की कोरोना वायरस हॉस्पिटलाइजेशन इंश्योरेंस की पेशकश

Spicejet ने बताया कि उसने इंश्योरेंस कवर की पेशकश के लिए गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के साथ उसकी डिजिट इलनेस ग्रुप इंश्योरेंस पॉलिसी के लिए साझेदारी की है।

टिड्डियों को भगाने के लिए ढोल, पटाखे, DJ बजाने की सलाह, कई इलाकों में हाई अलर्ट

 दिल्ली में टिड्डियों के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक एडवाइजरी जारी की है. 

देश में तेजी से बढ़ रही कोरोना की रिकवरी दर, गुरुवार को 13 हजार से ज्यादा मरीज हुए ठीक; जानें राज्यों का हाल

Coronavirus Updates 186514 मरीजों का उपचार चल रहा है। गुरुवार को एक दिन में इस बीमारी के 13012 मरीज स्वस्थ हुए।

Amazon India के साथ पार्ट टाइम जुड़कर कर सकते हैं अच्‍छी कमाई, कंपनी घंटे के हिसाब से करेगी पेमेंट

Amazon India के साथ आप अपने खाली समय में जुड़कर प्रति घंटे 120-140 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

कोरोना वायरस से बच चुके लोगों के लिए एक बुरी खबर, ये बीमारी होने का है खतरा

 न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन में प्रकाशित अनुसंधान में उन्होंने बताया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए व्यक्ति को डायबिटीज हो सकता है तथा उसकी पाचन क्रिया में गड़बड़ियां हो सकती हैं और वो जानलेवा भी हो सकती हैं.

कोरोना का विकराल रूप! पंजाब में फिर LOCKDOWN की घोषणा, लेकिन ये है शर्त

सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार पंजाब में वीकेंड और पब्लिक हॉलीडे पर पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा.