Trending News

जनता को मूर्ख बनाने वाली बीजेपी की सच्चाई, शहीद भगत सिंह की जयंती पर गलत जानकारी पोस्ट कर किया अपमानित

28 सितंबर 2021 को बीजेपी महिला मोर्चा जिला सिरसा की प्रभारी सुमन राणा ने जो शहीद भगत सिंह की जयंती पर गलत पोस्ट किया है यानी कि गलत जानकारी साझा की है इस पर कार्यवाही होनी चाहिए इससे हमें यह पता चलता है कि जो बीजेपी सरकार अभी चल रही है कि वह कितना आम पब्लिक का सम्मान रखती है और कितना जो हमारे वीर देशभक्त योद्धा शहीद भगत सिंह की जयंती 28 सितंबर 1907 और शहीदी दिवस 23 मार्च 1931 हैं, फिर भी किया जा रहा हैं BJP द्वारा मजाक उड़ाया जा रहा हैं

बिग बॉस विनर सिद्धार्थ शुक्ला का 40 की उम्र में निधन, शोक में इंडस्ट्री

40 वर्षीय सिद्धार्थ शुक्ला की हार्ट अटैक से मृत्यु हुई है. जानकारी के मुताबिक, अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ने रात को सोने से पहले कुछ दवाई खाई थीं लेकिन उसके बाद वह उठ ही नहीं पाए. हिंदुस्तान के जाने-माने एक्टरों में से एक नाम सिद्धार्थ शुक्ला था अचानक हुई मृत्यु से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है अभी मृत्यु की पूरी जानकारी सामने नहीं है पोस्टमार्टम के बाद ही सही जानकारी सामने आ पाएगी

UP में कोरोना वैक्सीन की 4 करोड़ डोज के लिए ग्लोबल टेंडर जारी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर चल रहे महाभियान में तेजी लाने के लिए बड़ी तैयारी शुरू कर दी है. यूपी सरकार ने वैक्सीन के लिए इसके लिए ग्लोबल टेंडर जारी कर दिया है. जानकारी के अनुसार योगी सरकार ने 4 करोड़ डोज के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है. उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन की ओर से ये टेंडर जारी किय गया है. 7 मई तक टेंडर डाउनलोड किया जा सकता है, वहीं 21 मई को टेंडर भरने की अंतिम तिथि घोषित की गई है.

टिटौली गांव में हो रही मौतों से सदमे में गांव, एक दिन में जल चुकी 11 चिताएं

रोहतक जिला मुख्यालय से दस किलोमीटर दूर गांव टिटौली के ग्रामीण लगातार हो रही मौतों से दहशत में हैं। 10 दिन में करीब 40 ग्रामीणों की मौत हो चुकी है।इन मौतों के कारण तो स्पष्ट नहींहो पाए हैं, लेकिन बुखार के बाद तबियत खराब होने की वजह सामने आई है।ग्रामीणों में कोरोना से ही मौत होने की चर्चा है।मरने वालों में बुजुर्ग, अधेड़, महिलाएं व युवा शामिल हैं। छह से सात मौत 40 वर्ष से कम उम्र के युवाओं की हुई हैं। अब प्रशासन हरकत में आ गया है और कोरोना संक्रमण जांचने के टेस्ट भी शुरू कर दिए गए हैं। यही नहीं गांव की गलियों में ट्रैक्टर में हवन करते घुमा जा रहा है।

ये है वजह, कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट संस्पेंड

फिल्म ऐक्ट्रेस कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। इसके पीछे ट्विटर नियमों के उल्लंघन को कारण बताया गया है। कंगना रनौत ट्विटर पर लगातार ऐक्टिव रहती हैं। वह देश में हो रही हर गतिविधि पर नजर रखने के साथ उस पर अपनी बेबाक राय भी रखती हैं

स्वास्थ्य मंत्री विज ने दिए आदेश, 24 घंटे के अंदर उपलब्ध करवाई जाए कोरोना जांच की रिपोर्ट।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे यह सुनिश्चित करें कि प्रदेश में कार्यरत सरकारी और निजी लैब कोविड 19 की रिपोर्ट 24 घंटे में अवश्य दें ताकि मरीजों को समय रहते बेहतर मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई जा सके. इसके अलावा उन्होंने एसजीटी गुरुग्राम में 400 बेड के हस्पताल को जल्द से जल्द शुरू करवाने के निर्देश भी दिए.

 

ग्रीन सिटी चण्डीगढ़ में नहीं होगा वीकेंड और लंबा लॉकडाउन

चंडीगढ़ प्रशासन के वार रुम से खबर है कि लंबा लॉकडाउन शहर में अब कदापि नहीं लगाया जाएगा। यहां तक कि वीकेंड पर लगने वाला शुक्रवार रात्रि 10:00 बजे से सोमवार सवेरे 5:00 बजे तक जो लास्ट लॉकडाउन लगा था, लगता है कि अब उसको भी खत्म कर दिया जाएगा। भविष्य में दोनों वीकेंड और इससे बड़ा हफ्ता भर का या एक पखवाड़े का लॉकडाउन लगने की जो संभावनाएं कयास लगाए जा रहे थे। अब वह पूरी तरह से निरस्त होने वाले हैं। क्योंकि चंडीगढ़ प्रशासन पूरी तरह से प्रधानमंत्री कार्यालय के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए चंडीगढ़ में लॉकडाउन बिल्कुल समाप्त करने जा रहा है‌ यह इसलिए नहीं किया जा रहा है कि चंडीगढ़ में कोरोना केसेस आने बंद हो गए हैं। या बिल्कुल ही उनका ग्राफ गौण हो चुका है। ऐसा बिल्कुल नहीं है। हालांकि यह ग्राफ हैरानी से भी ज्यादा हैरान कर देने की तरफ बढ़ रहा है। और शहर में पॉजिटिव आने वाले मरीजों को सरकारी तौर पर मेडिकल सुविधाएं देने के नाम पर प्रशासन फिसड्डी पहले ही साबित हो चुका है। लॉकडाउन ना लगाने का फैसला प्रशासन किस मंसूबे पर ले रहा है। यह तो कोई भी नहीं जानता। लोगों की जुबानी अगर देखा जाए तो सरकार चाहती है कि लोग मरें, जनसंख्या घटे। और अब सरकार का हथकंडा यह हो गया है कि कोई मरे या जिए किसी का संस्कार हो या किसी को दफनाया जाए। सरकार का इससे कोई सरोकार नहीं लगता है। दूसरी तरफ सरकार लोगों को सतर्क कर कर के थक चुकी है कि सामाजिक दूरी बहुत जरूरी है। मास्क भी बहुत जरूरी है। अपनी सफाई, हाथ धोने, अच्छे स्वच्छ वस्त्र पहनने व अच्छा खानपान पोष्टिक आहार लेना आधारहीन नजर आ रहे हैं। सरकार और पुलिस तमाम तरह के प्रयास करके थक चुकी है। ऊब चुकी है। लेकिन जनता है कि मानने का नाम नहीं लेती। सार्वजनिक स्थलों पर एक निगाह डाली जाए, तो भीड़ नजर आती है। पार्कों में लॉकडाउन के दौरान भी खूब भीड़ नजर आई। लोग ताश खेलते नजर आए। सैर करते नजर आए। यहां तक कि बुजुर्ग और बच्चे महिलाएं ग्रुप में बैठकर धूप सेकते नजर आए। समूचे शहर में कहीं भी इमानदारी से डेडीकेशन से लॉक डाउन का पालन करते शहरवासी नजर आए। यह कहीं भी किसी भी कोने से कोई भी समाचार सुनने या पढ़ने को नहीं मिला है। लॉकडाउन में यही हाल रहा तो फिर लॉकडउन लगाने का औचित्य ही क्या रह जाता है। ऐसे में प्रशासन का फैसला किसी हद तक सही भी लगता है।

जीरकपुर में खुला पहला वैदिक आरोग्य स्टोर, सस्ते दामों में उपलब्ध होगी आयुर्वेदिक दवाइयां

पहले नवरात्र के पावन अवसर पर जीरकपुर वीआईपी रोड पर स्थित ट्रीपल सी की शॉप नंबर 6 में स्वामी सूर्या सतीश जी महाराज ने पहला वैदिक आरोग्य स्टोर का शुभारम्भ किया।  वैदिक आरोग्य स्टोर के उद्धघाटन के अवसर पर म्युनिटी बढ़ाने पर अन्य रोगों की 25 आर्युवेदिक दवाइयां लांच की गई। इस अवसर पर  स्वामी सूर्या सतीश जी महाराज ने बताया कि आयुर्वेदिक को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उनके द्वारा देशभर में 600 वैदिक आरोग्य स्टोर खोले जाएंगे।

एक्सपायर हो गया Driving Licence, RC तो घबराएं नहीं! अब 30 जून तक रहेंगे मान्य

अगर आपका ड्राइविंग लाइसेंस, कार का फिटनेस सर्टिफिकेट, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (RC) या फिर परमिट (Permit) एक्सपायर  होने वाला है या एक्सपायर हो चुका है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब ये 30 जून 2021 तक वैध (Valid) रहेंगी.

*पैसे से भीख मांगना बंद अभियान*

पंकज दुब्बल और विकास ठाकुर की रिपोर्ट


*महत्वपूर्ण अपील*

*पैसे से भीख मांगना बंद अभियान*

* भिखारी (भोजन + पानी) दें। लेकिन नकद में देने के लिए एक भी रुपया नहीं

* मुंबई-पुणे और पूरे महाराष्ट्र में एक अलग आंदोलन शुरू हो गया है, चाहे वह किसी भी तरह का भिखारी हो।
* इस मुहिम को पूरे भारत में लागू करे

* यदि किसी भी प्रकार का व्यक्ति (महिला / पुरुष / वृद्ध। विकलांग / बच्चे) भीख मांग रहा है, तो हम पैसे के बदले (भोजन + पानी) देंगे, लेकिन आज से *वे* पैसे की भीख नहीं मांगेंगे *

* परिणामस्वरूप, अंतर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय / राज्य स्तर पर, 'भिखारियों' के गिरोह टूट जाएंगे और फिर बच्चों का अपहरण अपने आप बंद हो जाएगा। इस तरह के गिरोह आपराधिक दुनिया में खत्म हो जाएंगे।*

* आरंभ करें पोस्ट साझा करें ..

* हम एक भी भिखारी को रुपया नहीं देंगे।

*कार में 2 बिस्किट के पैकेट रखें लेकिन रुपए पैसे भुगतान न करें*

*यदि आप इस अभियान से सहमत हैं, तो इस विचार को अगले तीन समूहों में अग्रेषित करें।*
क्योंकि किसी मां बाप के कलेजे के टुकड़े किडनैप होने और फिर उनकी दुर्गति होने से बचाने में आपकी पोस्ट लाइक बहुत बड़ा योगदान कर सकती है।

पंजाब में किसानों का एलान जारी रहेगा आंदोलन, 33 ट्रेनें रद, 11 को बीच में ही रोका, रेलवे को करोड़ों का नुकसान

पंजाब में किसानों के आंदोलन के चलते हालात बिगड़ने लगे हैं। इस आंदोलन के चलते रेलवे को बुधवार को भी 33 ट्रेनें रद करनी पड़ीं जबकि 11 को गंतव्‍य तक पहुंचने से पहले ही रोक दिया गया। वहीं दूसरी ओर किसानों ने कहा है कि उनका आंदोलन जारी रहेगा।

पंजाब में पैदा हुआ बिजली का संकट, मालगाड़ियों पर रोक की वजह से कोयले की सप्लाई पड़ी है बंद

सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार, वर्तमान में राज्य में दिन की मांग लगभग 5100-5200 मेगावॉट और रात की मांग लगभग 3400 मेगावॉट है. दूसरी ओर, आपूर्ति पूरी तरह से अपर्याप्त है. 

Swamitva Yojana: PM मोदी बोले- प्रॉपर्टी रिकॉर्ड होने पर बैंक से आसानी से मिलेगा कर्ज

PM Modi Swamitva Yojana ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांश लोगों के पास उनकी संपत्ति का आधिकारिक रिकॉर्ड नहीं है। स्वामित्व योजना के तहत संपत्ति कार्ड मिलने के बाद ग्रामीण अब भू-संपत्ति का वित्तीय संपत्ति के तौर पर उपयोग कर सकेंगे।

Share Market Investment Tips: इन शेयरों में किया गया निवेश कर देगा आपको मालामाल, जानिए क्या हो रणनीति

Share Market Investment Tips दूसरी तिमाही के लिए अच्छे आंकडों का पहला प्रमाण ऑटो कंपनियों से आया है। अगर सितंबर महीने की ऑटो सेल्स को देखें तो कम से कम तीन कंपनियों ने तो काफी बेहतर प्रदर्शन की घोषणा की है। ये हैं मारुती टाटा मोटर्स और हीरो मोटर्स।

मनीषा के इन्साफ के लिए गरजे युवा संगठन

उत्तर प्रदेश के हाथरस मे 14 सितंबर को हुए मनीषा गैंग रेप के खिलाफ मंगलवार शाम को कस्बे के युवाओं ने मुख्य बाजार में योगी मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की l 

विश्वविद्यालयों के फाइनल ईयर एग्जाम को SC की हरी झंडी, परीक्षाएं जरूरी हैं लेकिन 30 सितंबर के बाद हो सकते हैं एग्जाम

सुप्रीम कोर्ट का फैसला खण्डपीठ ने कहा कि राज्य और यूटी स्वयं ही छात्रों को बिना परीक्षा पास नहीं कर सकते हैं। परीक्षाएं आयोजित करने की डेडलाइन बढ़ाई जा सकती है।

COVID-19 के हवा में फैलने की पुष्टि के बाद सीएसआईआर महानिदेशक बोले- सभी के लिए मास्क अनिवार्य होना चाहिए

डॉ शेखर मांडे ने गुरुवार को कहा कि मास्क पहनना कभी भी इतना अधिक महत्वपूर्ण नहीं रहा है।

पंजाब के मंत्री ने कोरोना के लिए दिल्ली को बताया जिम्मेदार, कहा- लग सकता है लॉकडाउन

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्दू ने कहा कि अगर कोरोना से हालात नहीं सुधरे तो जल्द पूरे राज्य में लॉकडाउन में दोबारा से लॉकडाउन लगाया जा सकता है. इसके अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं बचता है.

चीन से लगती सीमा पर तेज होगा सड़कों के निर्माण का काम, केंद्र सरकार ने जारी किए निर्देश

India China Tension एलएसी पर जारी तनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चीन से लगती सीमा पर सड़कों के निर्माण का काम तेज करने का निर्देश जारी किया है।

कुरुक्षेत्र में सूर्यग्रहण का दिखा अनोखा नजारा, कंगन सा नजर आया सूर्य, ब्रह्म सरोवर पर अनुष्‍ठान

सूर्यग्रहण पर शुरू हाेेने के साथ ही कुरुक्षेत्र के ब्रह्म सरोवर पर धार्मिक अनुष्‍ठान शुरू हो गए। तीर्थ पुरोहितों के साथ देश के विभिन्‍न जगहोंं से आए संतों ने यज्ञ किया।