Politics News

हरियाणा में निजी अस्पतालों की नहीं चलेगी लूट खसोट, 24 घंटों में अपने अधीन लेने की तैयारी में सरकार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उच्च स्तरीय प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक के बाद निर्णय लिया है कि राज्य के ऐसे प्राइवेट अस्पताल जो गरीब व आम जनता से बैड व ऑक्सीजन के नाम पर लूट खसोट कर रहें है, अगर उन्होंने यह बंद न किया तो अगले 24 घंटों के बाद प्रशासन इन अस्पतालों को अपने अधीन ले लेगा। सरकार ने यह भी फैसला किया है कि गरीब व आम जनता से बैड व ऑक्सीजन के नाम पर लूट खसोट करने वाले प्राइवेट अस्पतालों को अपने अधीन ले वहां कार्यरत स्टाफ के माध्यम से ही लोगों का इलाज होगा।

कोरोना से जंग अभी राहत मिलने के आसार नहीं, 31 मई तक 'टेलीफोन' से चलेंगे केंद्र सरकार के दफ्तर

देश को कोरोना संक्रमण से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। केंद्र सरकार ने अपने सभी कार्यालयों के लिए ड्यूटी का नया रोस्टर जारी कर दिया है। डीओपीटी द्वारा जारी आदेशों में कहा गया है कि 31 मई तक नियमानुसार ‘वर्क फ्रॉम होम’ के जरिए टेलीफोन की मदद से जरूरी कामकाज निपटाए जाएंगे। अंडर सेक्रेटरी, उसके समकक्ष और नीचे के 50 फीसदी कर्मचारी ही कार्यालय में आएंगे।

रिश्वत लेकर धड़ले से प्रदेश की मंडियों में बिक रहा बाहर के प्रदेशों का गेहूं: अभय सिंह चौटाला

अनाज मंडियों में पैसे लेकर सरेआम यूपी के गेहूं के हरियाणा के किसानों के नाम कट रहे हैं गेटपास

प्रदेश की मंडियां अब अधिकारिक तौर पर घोटालों का केंद्र बन गई हैं

यह सारे घोटाले सरकार के मंत्री और अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहे हंै

पैडी के दौरान बिहार से घटिया क्वालिटी का सस्ता चावल लाकर हरियाणा की मंडियों में बेचकर बहुत बड़ा घोटाला किया गया था

सरकार को इस घोटाले की न्यायिक जांच करवानी चाहिए

कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, 7 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ फिर बैठक करेंगे PM मोदी

देश में एक दिन में कोरोना के 96,982 नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों की कुल संख्या 1,26,86,049 हो गई। वहीं, 446 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,65,547 हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र की भी चिंता बढ़ा दी है। सोमवार को देश में पहली बार अब तक के सबसे ज्यादा 1.03 लाख नए मामले आए थे। 

सुप्रीम कोर्ट का हरियाणा और पंजाब सरकार को आदेश, दिल्ली को दें पानी।

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली जल बोर्ड की याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब और हरियाणा सरकार के साथ भाखड़ा व्यास मैनेजमेंट बोर्ड को आदेश दिया कि जितना पानी हरियाणा पहले से दिल्ली को दे रहा है, उतना पानी देता रहेगा. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार ने हरियाणा पर प्रदुषित पानी देने का आरोप भी लगाया.

Kangana Ranaut Meets Defence Minister: कंगना रनोट मिली रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से, 'तेजस' के लिए मांगी शुभकामनाएं

Kangana Ranaut Meets Defence Minister Rajnath Singh फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनोट ने सोशल मीडिया पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट की तस्वीरें शेयर की हैl वह फिल्म तेजस से जुड़ी परमिशन के लिए राजनाथ सिंह से मिली थीl

CM अमरिंदर सिंह से बोले मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर- मैं राजनीति छोड़ दूंगा, अगर ऐसा हुआ

CM अमरिंदर सिंह से बोले मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर- मैं राजनीति छोड़ दूंगा, अगर ऐसा हुआ 

Bihar Election 2020: महागठबंधन में 144 पर RJD तो 70 पर लड़ेगी कांग्रेस, VIP बोली- हमारे साथ हुआ धोखा

बिहार विधानसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही महागठबंधन में सीटों को लेकर चल रही सस्साकशी आज खत्‍म हो गई। आरजेडी 144 और कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं मुकेश सहनी की वीआइपी (विकासशील इंसान पार्टी) नाराज होकर महागठबंधन से बाहर हो गई है।

जन धन योजना के 6 साल हुए पूरे, पीएम मोदी ने गिनाई उपलब्धियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेजन धन योजना को छह साल पूरे होने पर कहा कि बैंकिंग के महत्वाकांक्षी उद्देश्य के साथ इस योजना की शुरुआत की गई थी।

सांसद को LAC पर बसे ग्रामीणों ने बताई चीन की चालबाजी की कहानी

लद्दाख से बीजेपी सांसद ने चीन बॉर्डर के पास गांवों का दौरा किया लद्दाख से बीजेपी सांसद ने चीन बॉर्डर के पास गांवों का दौरा किया

लद्दाख सांसद ने हाल ही में चीन की सीमा के पास बसे भारतीय गांवों का दौरा किया. इस दौरान ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि कैसे चीन बॉर्डर साइड पर नये गांव बसा रहा है.

नेपाल संसद की प्रतिनिधि सभा में विवादित नक्शे में बदलाव का संविधान संशोधन बिल पास

भारत और नेपाल के बीच यह ताजा सीमा विवाद उस वक्त गरमाना शुरू हुआ जब भारत ने अगस्त 2019 में अपने जम्मू-कश्मीर सूबे से अनुच्छेद 370 खत्म करदो केंद्र शासित प्रदेशों बनाए और देश का नया राजनीतिक नक्शा जारी किया गया.

खालिस्तान पर अकाल तख्‍त साहिब के जत्‍थेदार के बयान से बवाल, कहा- केंद्र देगा तो इन्कार नहीं

अमृतसर में श्री हरिमंदिर साहिब में ऑपरेशन ब्‍लूस्‍टार की बरसी पर अकाल तख्‍त साहिब के जत्‍थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने खालिस्‍तान की मांग को जायज ठहरा दिया। इस पर हंगामा हो गया है।

प्रवासियों का किराया मुख्यमंत्री कोष से देगी महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र से अन्य राज्यों को जाने वाले या अन्य राज्यों से यहां लौटने वाले प्रवासियों का किराया सरकार मुख्यमंत्री सहायता कोष से भरेगी।

घर लौट रहे मजदूरों के लिए सोनिया गांधी का बड़ा ऐलान- कांग्रेस उठाएगी रेल टिकट का पूरा खर्च

एक लंबे वक्त के बाद घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों से रेल मंत्रालय उनके टिकट का किराया वसूल करेगा. इस फैसले की हर जगह निंदा हो रही है, अब सोनिया गांधी ने अपनी पार्टी की प्रदेश इकाइयों से मजदूरों के किराए का खर्च उठाने को कहा है.

हरियाणा के 1983 शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षकों (PTI) को झटका, SC ने रद्द की भर्ती

सुप्रीम कोर्ट ने पाया कि साल 2010 में की गई शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षकों की भर्ती में आवश्यक मानकों के साथ समझौता और नियमों का उल्लंघन किया गया था. आपको बता दें कि साल 2010 में ये भर्तियां उस समय की गई थीं, जब हरियाणा में कांग्रेस की भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार थी.

एक भी कोरोना का केस रहा, तो लॉकडाउन खोलने की हालत में नहीं होंगे: यूपी सरकार

अवनीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी धर्मगुरुओं से बात की थी. इसका बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. उन्होंने कहा कि धर्मगुरुओं ने भी इस बात को कहा कि एक साथ लॉकडाउन खोलना सही नहीं होगा. लगातार बढ़ते मामलों की वजह से लॉकडाउन खोला जाना संभव नही है.

आप हमारे लोगों का ख्याल रखिए, हम आपके लोगों का ध्यान रखेंगे- योगी का केजरीवाल को पत्र

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आश्वासन देते हुए पत्र लिखा कि उम्मीद है दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि दिल्ली में रहने वाले यूपी के निवासियों की स्वास्थ्य, सुरक्षा और अन्य आवश्यकताओं की देखभाल की जाएगी

कोरोना वायरस के कहर के चलते मोदी सरकार देश में खाद्यान्न की कोई कमी नहीं होने देगी

कोरोना वायरस के कहर के चलते देश में लाकडाउन की बढ़ती समय सीमा के बीच आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने में सरकार जुट गई है।