Astrologer

आज का राशिफल 11 अक्टूबर 2021

ग्रहों की स्थिति-राहु वृषभ राशि में हैं। सूर्य, बुध और मंगल कन्‍या राशि में हैं। वृश्चिक राशि में शुक्र, चंद्रमा और केतु हैं। गुरु और शनि मकर राशि में चल रहे हैं। बुध, गुरु और शनि वक्री गति से चल रहे हैं।

राशिफल-

मेष-अभी जोखिम बना हुआ है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, संतान के मामले में किसी भी प्रकार का कोई रिस्‍क न लीजिएगा। व्‍यापार आपका ठीक चलता रहेगा। मां काली की अराधना करते रहें। उनकी शरण में बने रहें।

वृषभ-स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम से सम्‍बन्धित कोई रिस्‍क न लें अन्‍यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। लग्‍नेश केतु के साथ और पंचमेश वक्री हैं। इस कारण थोड़ी सावधानी बरतनी है आपको। व्‍यापार आपका भी ठीक चलता रहेगा। शनिदेव की अराधना करते रहें।

मिथुन-लग्‍नेश वक्री हैं। बचाव पक्ष कमजोर है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और संतान के मालिक शुक्र, केतु के साथ संयोग कर रहे हैं। यह कदापि ठीक नहीं है। इस पर आपको ध्‍यान रखना है। व्‍यापार की स्थिति आपकी ठीक रहेगी। कोई खास समस्‍या नहीं दिख रही है। फिर भी सावधानी बरतनी है। पीली वस्‍तु का दान करते रहें।

कर्क-शारीरिक स्थिति थोड़ी सी मध्‍यम है। आपके लग्‍नेश नीच के होकर केतु और नीच के होकर शुक्र और केतु के साथ संयोग कर रहे हैं। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति आपकी सही चल रही है। भगवान शिव का जलाभिषेक करें। अच्‍छा होगा।

सिंह-स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति ठीक है। पंचमेश के वक्री होने के कारण प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी नहीं है। ध्‍यान दें। व्‍यापार आपका सही चलता रहेगा। पीली वस्‍तु पास रखें। भगवान विष्‍णु की अराधना करें।

कन्‍या-स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। लग्‍नेश वक्री हैं। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति लगभग सही रहेगी। फिर भी प्रेम, प्रेम के स्‍वास्‍थ्‍य, संतान के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। शनिदेव की अराधना करते रहें।

तुला-स्‍वास्‍थ्‍य कतई ठीक नहीं है। बहुत ध्‍यान देने की जरूरत है। घाव, फोड़ा हो सकता है। शरीर में रिएक्‍शन हो सकता है। प्रेम और संतान मध्‍यम है। व्‍यापार आपका ठीक चलता रहेगा। शनिदेव की अराधना करते रहें।

वृश्चिक-लग्‍न में नीच का चंद्रमा शुक्र और केतु के साथ संयोग कर रहा है। ध्‍यान देकर चलें। अपने और जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम, संतान मध्‍यम है, व्‍यापार की स्थिति ठीक है। सूर्यदेव को जल देते रहें। मां काली की अराधना करते रहें।

धनु-स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति मध्‍यम दिख रही है। प्रेम और व्‍यापार की स्थ्‍िाति बिल्‍कुल ठीक दिख रही है। खर्च की अधिकता से परेशान रहेंगे आप। नेत्र विकार और सिरदर्द परेशान करेगा। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

मकर-स्‍वास्‍थ्‍य करीब-करीब ठीक है। प्रेम और संतान की स्थ्‍िाति मध्‍यम है। व्‍यापार भी मध्‍यम दिख रहा है। मां काली की अराधना करते रहें। उनकी शरण में बने रहें। अच्‍छा होगा।

कुंभ-स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, प्रेम और संतान मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं लेकिन कोर्ट-कचहरी से बचें। लाल वस्‍तु का दान करें।

मीन-सम्‍मान और स्‍वास्‍थ्‍य दोनों पर ध्‍यान रहे। प्रेम और संतान मध्‍यम। व्‍यापार करीब-करीब ठीक रहेगा। बजरंग बली की अराधना करें। भगवान शिव का जलाभिषेक करें। अच्‍छा होगा।