Trending

UP में कोरोना वैक्सीन की 4 करोड़ डोज के लिए ग्लोबल टेंडर जारी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर चल रहे महाभियान में तेजी लाने के लिए बड़ी तैयारी शुरू कर दी है. यूपी सरकार ने वैक्सीन के लिए इसके लिए ग्लोबल टेंडर जारी कर दिया है. जानकारी के अनुसार योगी सरकार ने 4 करोड़ डोज के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है. उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन की ओर से ये टेंडर जारी किय गया है. 7 मई तक टेंडर डाउनलोड किया जा सकता है, वहीं 21 मई को टेंडर भरने की अंतिम तिथि घोषित की गई है.

बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टेस्ट, ट्रेस और ट्रैकिंग के अलावा ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण पर जोर दे रहे हैं. जिस कारण अब 18-44 आयु वर्ग के युवाओं को टीकाकरण के लिए दूसरे चरण की तैयारी को अमलीजामा पहनाया जा रहा है. इसके लिए प्रदेश के 17 नगर निकायों में अगले सप्ताह से टीकाकरण की शुरूआत की जाएगी. सीएम योगी के निर्देश पर आज 4 करोड़ टीके के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है. इसके अलावा भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट को 50-50 लाख टीके के लिए 10-10 करोड़ रुपए एडवांस के रूप में दिए गए हैं. कंपनियों ने जल्द आपूर्ति का आश्वासन दिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज टीम-9 की बैठक में टीकाकरण को लेकर कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण सुरक्षा का अहम माध्यम है. इस महत्व को समझते हुए प्रदेश में टीकाकरण अभियान तेजी से संचालित किया जा रहा है. 18-44 आयु वर्ग के लोगों के निशुल्क टीकाकरण की घोषणा करने और क्रियान्वित करने वाला प्रथम राज्य उत्तर प्रदेश है. अब तक 51,284 लोगों को टीकाकरण का पहला डोज लगाया जा चुका है. कल यानि एक दिन में 106 सेंटर पर 17,452 टीके लगाए गए हैं. 18-44 आयु वर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए ग्लोबल टेंडर भी जारी कर दिया गया है.